अयोध्या में बनेगी एक भव्य और शानदार मस्जिद, बेहद ख़ूबसूरत डिजाइन लॉन्च



अयोध्या में एक बहुत ही आलीशान मस्जिद बनने जा रही हैं। इस मस्जिद का नक्शा और डिजाइन भी तैयार हो गया है जिसका विडियो और photos भी सामने आ गया हैं।  इस मस्जिद का बाबरी मस्जिद नहीं बल्कि धन्नीपुर मस्जिद ही होगा क्योंकि ये मस्जिद धन्नीपुर गांव में 5 एकड़ में बनने जा रही हैं। 

आपको बता दे की इस मस्जिद का निर्माण इंडो इस्लामिक कल्चरल ट्रस्ट के द्वारा किया जा रहा हैं। इंडो इस्लामिक कल्चरल ट्रस्ट एक सुन्नी बोर्ड से जुड़ा हुआ ट्रस्ट है जिसके अध्यक्ष जफर फारूकी साहब हैं। 

तक़रीबन 3500 Sqft में मस्जिद का निर्माण होगा और इस मस्जिद के साथ ही एक बहुत बड़ा हॉस्पिटल भी बनाया जा रहा है जो लगभग 24000 sqft से ज्यादा का होगा। इस मस्जिद में करीब 2000 लोग नमाज़ अदा कर सकेगे और मर्दों के साथ साथ औरतों के लिए भी अलग area बनाया जाएगा। इस मस्जिद डिजाइन काखाड़ी देशों की मस्जिद की तरह ही किया जाएगा। इस मस्जिद में गुंबद नहीं हैं।

इस मस्जिद के साथ जो हॉस्पिटल बन रहा है वो करीब 200 बेड का एक मल्टिस्पेसलिस्ट हॉस्पिटल होगा जो ट्रस्ट से चलेगा जिसमे इलाज free of cost की बात सामने आयी हैं। इस हॉस्पिटल के निर्माण में लगने वाली लागत करीब 100 करोड़ से ज्यादा की हैं।

इस मस्जिद में हॉस्पिटल के साथ एक लाइब्रेरी और कम्युनिटी किचन भी बनाया जाएगा हैं। जिससे गरीब जरूरतंदों को रोज़ खाना खिलाया जाएगा। जैसे ही इस मस्जिद का 3D video सामने आया तो इसका भव्य नज़ारा देखने का बनता हैं। इस मस्जिद का निर्माण जल्द से जल्द शुरू हो रहा है जहा इसके निर्माण की तारीख 26 जनवरी कही जा रही हैं।


No comments