ad 1

न्यूजीलैंड की मस्जिद में हुई गोलीबारी,करीब 40 मुसलमान हुए शहीद...दुआओ का सिलसिला शुरू...



न्यूजीलैंड के शहर क्राइस्टचर्च में स्थित दो मस्जिद में बंदूकधारियों द्वारा की गई अंधाधुंध फायरिंग में 40 लोगों की मौत हो चुकी है। एएएनआई ने रायटर के हवाले से यह जानकारी दी है। खबर के अनुसार न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जैकिंडा अर्डर्न का कहना है कि इस फायरिंग में 40 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 20 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हैं।



न्यूज़ीलैंड पुलिस ने इस घटना के बाद चार लोगों को हिरासत में लिया था। इनमें से एक को छोड़ दिया गया। दो लोग हिरासत में हैं। एक 28 वर्षीय युवक पर हत्या का आरोप दर्ज किया गया है। कल सुबह क्राइस्टचर्च जिला अदालत में उसकी पेशी होगी।



न्यूजीलैंड के पुलिस अधिकारी माइक बुश ने शूटिंग को लेकर कहा, 'एक महिला और तीन पुरुषों को हिरासत में लिया गया है। हम अभी भी इसके आसपास की परिस्थितियों को देख रहे हैं। यह नहीं सोचना चाहिए कि खतरा टल गया है।
पुलिस का कहना है कि उन्होंने गोलीबारी के बाद मस्जिद के बाहर मौजूद वाहनों पर लगे विस्फोटकों को डिफ्यूज कर दिया है। पुलिस ने देश में मौजूद सभी मस्जिदों से अपने दरवाजे बंद करने के लिए कहा है।

न्यूज़ीलैंड के क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में गोलीबारी से हड़कंप मच गया है। इस घटना में 49 लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार डीन एवेन्यु मस्जिद में हुई गोलबारी में 41 लोगों की मौत हुई है और लिनवुड एवेन्यु मस्जिद में सात लोगों की मौत हो गई है, जबकि एक युवक ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। इस हमले में 48 लोग घायल हुए हैं।

इससे पहले न्यूजीलैंड पुलिस के माइक बुश ने क्राइस्टचर्च की मस्जिद में फायरिंग पर कहा कि चार लोग हिरासत में ले लिए गए हैं, जिसमें से एक महिला और तीन पुरुष हैं।

No comments